फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग को पत्र

इलाहाबाद।  फूलपुर लोकसभा सीट से संसद केशव प्रसाद मौर्या के उत्तर प्रदेश विधानपरिषद में जाने से रिक्त हुई लोकसभा सीट पर अविलम्ब चुनाव करने के लिए युवा विकास पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष संजीव मिश्रा ने भारतीय चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।
संजीव मिश्रा ने अपने पत्र में लिखा कि उपमुख्यमंत्री बनने के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने संवैधानिक उपबंधों का फायदा उठाते हुए छह महीने के कुछ देर पहले विधानपरिषद की सदस्य्ता ली उसके बाद भी चुनाव आयोग फूलपुर के उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा नहीं कर रहा है। अपने पत्र में युवा विकास पार्टी के अध्यक्ष ने सवाल उठाया की पहले निर्वाचन आयोग किसी भी विधानसभा के आम चुनाव के साथ देश के खाली विधानसभाओं और लोसभा सीटों पर चुनाव करवा लेता है लेकिन फूलपुर सहित अन्य लोकसभा सीटों पर आयोग ने हिमांचल प्रदेश और गुजरात विधान सभा चुनाव के साथ चुनाव नहीं करा रहा है।  यहाँ तक कि खाली पड़े विधानसभा सीटों के लिए अधिसूचना जारी हो गयी लेकिन लोकसभा के लिए कोई प्रक्रिया नहीं चालू हुई।
युवा विकास पार्टी के अध्यक्ष ने पत्र में लिखा कि चुनाव आयोग अपनी स्थिति पंद्रह दिसंबर तक स्पष्ट करे अन्यथा वे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने को मजबूर होंगे।

Facebook Comments
शेयर करे :