स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क मंत्री ने विधायक निधि से निर्मित निर्माण कार्य का किया लोकार्पण

इलाहाबाद। मंत्री, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग उत्तर प्रदेश नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने अपने इलाहाबाद…

इलाहाबाद। मंत्री, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग उत्तर प्रदेश नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने अपने इलाहाबाद भ्रमण के दौरान आज विधायक निधि के अन्तर्गत स्वीक्रत महाबीरन गली के शिवपुरी कालोनी में गली निर्माण का लोकार्पण फीता काट कर किया।
उन्होंने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि महाबीरन गली के लोकार्पण से नागरिकों एवं राहगीरों के आवागमन की सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि सरकार विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद शहर को तेरह अन्य शहरों से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों का चैड़ीकरण करते हुए आवागमन को और सुविधायुक्त बनाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्यारह मण्डल मुख्यालयों से नई उड़ान सेवा जल्द शुरू की जायेगी। खास तौर इलाहाबाद से 13 नगरों के लिए विमान सेवा ंशुरू होगी। इलाहाबाद से कई प्रमुख शहरों जैसे बैंगलौर, भोपाल, भुवनेश्वर, मुम्बई, गोरखपुर, देहरादुन, इंदौर, कोलकाता, नागपुर, रायपुर, पुणे, पटना और लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू होगी। प्रदेश में एविएशन सेक्टर को बढ़ावा देने और विभिन्न जनपदों हवाई सेवा से जोड़े जाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश नगर विमानन प्रोत्साहन नीति 2017 प्रख्यापित की गई है। आगरा, बरेली, गोरखपुर, कानपुर, इलाहाबाद एयरपोर्ट पर सिविल इंक्लेव जल्द बनकर तैयार होगा।
इस अवसर पर अभिलाषा गुप्ता नंदी महापौर इलाहाबाद और रूचि गुप्ता पार्षद भी मौजूद थी।

Facebook Comments

साजिद खान

journalistsajidkhan@gmail.com news@theexpress.in TheExpress-9453851209


>>>> द एक्सप्रेस एप्प डाउनलोड करे


>>>> द एक्सप्रेस यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करे


>>>> द एक्सप्रेस फेसबुक पेज लाइक करे