अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के अमेठी की पीपरपुर  पुलिस ने नकली नोटों के जखीरा के साथ नोट बनाने के उपकरण के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी श्याम सुंदर ने मुखबिर की सटीक सूचना पर क्षेत्र के भदाव गांव में तड़के 6 बजे पुलिस बल के साथ छापा मार कार्यवाही कर एक अभियुक्त को धर दबोचा।  पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त के पास से नकली नोट पूर्ण निर्मित नोट – 100 रूपये के 27 नोट, 500 रूपये के 15 नोट व अर्धनिर्मित नोट- 100 रूपये के 40 नोट, 2000 रुपये के 40 नोट व 500 रुपये के 7 नोट जिसका मिलान करने पर कुल= 97700 रुपये व नोट छापने का प्रिंटर ,कटर व अन्य उपकरण बरामद किया। पकड़ा गया अभियुक्त उसी गांव का निवासी विजय बहादुर वर्मा पुत्र राम सुमेर वर्मा है जिसे सुसंगत धाराओं में जेल भेजकर रिमांड की कार्यवाही की जा रही है।

क्षेत्राधिकारी पीयूष कांत राय ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है। इसके खिलाफ धारा 376 का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन भी है। इसका एक गिरोह है । लंबे समय से यह गिरोह नकली नोट बनाने में पूरी तरह से सक्रिय था जिसकी तलाश चल रही थी और आज यह सफलता हम सब के साथ पूरी अमेठी जनपद के पुलिस वासियों के लिए भी हर्ष का विषय है।