प्रतापगढ़ जिला अपराध में बदनाम हो चुका है ऐसे में प्रत्येक अभिभावक अपने युवा संतान की गतिविधियों पर ध्यान दें- उपनिरीक्षक

40

प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश। कोतवाली मान्धाता द्वारा सीमावर्ती गाँव बेलखरी व पूरेलाल के लोगों के बीच एक चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल कार्यक्रम बेलखरी गाँव में पूरेलाल की सीमा के पास ही रखा गया। चौपाल कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बेलखरी गाँव के प्रधान मो0 इशरार व पूरेलाल ग्रामसभा के प्रधानपति अमानत उल्ला खान ने विशेष सहयोग दिया।

उक्त चौपाल कार्यक्रम निर्धारित समय 4:00 बजे अपराह्न से प्रारंभ हुआ जिसमें कोतवाली मान्धाता के वरिष्ठ उप निरीक्षक नन्हे लाल यादव ने चौपाल में शामिल दोनों गाँव के लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि, पुलिस आप सब की सुरक्षा के लिये तत्पर है तथा किसी भी प्रकार की संशयजनक गतिविधि की सूचना तत्काल पुलिस को देकर आप एक जिम्मेदार व्यक्ति बन सकते हैं और किसी होने वाली अप्रिय घटना को रोक सकते हैं | साथ ही साथ उन्होंने सभी बुद्धिजीवी और संभ्रान्त लोगों से जिले में अच्छा वातावरण बनाने में पुलिस की मदद करने का भी आह्वान किया | अपनी बात को आगे बढ़ाते हुये उन्होंने कहा कि आज प्रतापगढ़ जिला बहुत ही बदनाम हो चुका है ऐसे में प्रत्येक अभिभावक अपने युवा संतान पर निगाह रखें और उनकी गतिविधियों पर ध्यान दें | क्योंकि माँ-बाप ही अपने बच्चों को बेहतर भविष्य दे सकते हैं /इसी के साथ उन्होने नौजवानों का ध्यान आकर्षित करते हुये कहा कि इस उम्र में बहुत सारे युवा गलत संगत में पड़ कर अपना कैरियर और जीवन दोनों बर्बाद कर लेते हैं |ऐसे युवा न सिर्फ अपना जीवन संकट में डालते हैं बल्कि अपने मां -बाप और तमाम रिश्तेदारों को भी परेशानी में डा़ल देते हैं /इसलिए युवा अपने आप को बुरी संगत से बचाएं / अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित करवाने में पुलिस की मदद करने का आह्वान किया तथा इसी के साथ उन्होने लोगों से पुलिस का सहयोग करने के लिए डिजिटल वालंटियर बनने की सलाह दी /अंत में उन्होंने उपस्थित जन समूह से भी जिले में बढते अपराध को रोकने के लिए लोगों के विचार आमंत्रित किया और क्षेत्रीय पुलिस की कार्यशैली पर प्रतिक्रिया भी माँगा | उक्त चौपाल में वरिष्ठ उप निरीक्षक श्री नन्हेलाल यादव जी के साथ हल्के के दीवान श्री कमलाकान्त सिंह जी सहित दो अन्य कान्सटेबल और दो महिला आरक्षी भी मौजूद रहे | उक्त चौपाल में बेलखरी प्रधान मो0 इसरार व पूरेलाल के प्रधानपति अमानत उल्ला खान के अतिरिक्त बेलखरी बीडीसी श्याम सिंह, ठा0 रमेश बहादुर सिंह नन्हे, दिवाकर सिंह तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व0 हातिम अली के पुत्र जमील अहमद, कोटेदार मिथिलेश कुमार, इरफान, चौकीदार लालजी सहित क्षेत्र के सैकड़ों संभ्रान्त व्यक्ति मौजूद रहे। प्रधान मो. इसरार ने सबका आभार व्यक्त किया।