नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा आदि त्योहारों को देखते हुए हुई पीस कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक

55

सोनभद्र, उत्तर प्रदेश। थाना रिहंद डैम नगरी क्षेत्रर पिपरी प्रांगढ़ में रविवार की सुबह क्षेत्राधिकारी पिपरी व थानाध्यक्ष की मौजूदगी में नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा आदि त्योहारों को देखते हुए पीस कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में आने वाले त्यौहारों को बड़े ही शांति और सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाया जाय और कोई समस्या न उत्पन्न हो इस पर चर्चा हुई।पिपरी क्षेत्राधिकारी ने कहा कि आगामी त्यौहार आपसी भाईचारे का त्योहार है! इसलिए इसे शांतिपूर्ण ढंग से मनाए और जो लोग इसमे आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करेगें उसे बख्शा नही जाएगा।बैठक में थानाध्यक्ष सुभाष चन्द्र राय ने उपस्थित सभी संभ्रांत लोगों से शांति एवं सौहार्द पूर्वक त्योहारों को मनाने का अनुरोध किया । पिपरी क्षेत्राधिकारी राहुल मिश्रा ने कहा कि त्योहारों के मद्देनजर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में पूरी तरह से मुस्तैद एवं चाक-चौबंद रहेगी । नवरात्रि के दिनो मे पड़ने वाले दुर्गा पूजा, दशहरा का विशेष ध्यान रखना होगा जगह जगह लगने वाले पंडालों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक- चौबंद रहेगी ,जरा भी गड़बड़ी फैलाने वाले सलाखो के पीछे होगे।
वहीं नगरवासियों ने नवरात्र के दौरान रेनुकूट व पिपरी क्षेत्र मे कई जगहें पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करने के साथ ही उन्होंने रोशनी की भी व्यवस्था के लिए भी जोर दिया गया।वही बैठक के दौरान थानाध्यक्ष व क्षेत्राधिकारी से लोगो ने रेणुकूट क्षेत्र में अतिक्रमण के कारण आये दिन हो रहे दुर्घटनाओं के बारे मे भी अवगत कराते हुए जल्द निपाटने की बात कही। आये दिन मनचलों द्वारा हो रही हुडदंगके लिए पुलिस द्धारा गस्त लगाने की भी बात कही।
इस मौके पर रेनुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह, पिपरी नगर पंचायत अध्यक्ष दिग्विजय सिंह,भाजपा नेता राकेश पांडे, ,सूरज ओझा, अमित कुमार,डबलू सिंह, सरफराज,नबाब,रियाज , शोभनाथ यादव ,मनोज यादव,फैयाज अली , दुर्गा पूजा पंडालों के सभी सदस्यों ,वरिष्ठ नागरिक व सम्मानित नागरिकों के साथ पत्रकारगण भी मौजूद रहे।

सोनभद्र से एसएम श्रीवास्तव की रिपोर्ट!