रायबरेली : लालगंज में जादूगर हेमराज के शो में उमड़ रही दर्शकों की भारी भीड़, 7 अक्टूबर तक चलेगा सनसनीखेज खेलों का जादुई जलवा

169

रायबरेली, उत्तर प्रदेश। जिले के लालगंज कस्बे में स्थित सुभाष पैलेस में जादुई कर्तब का खेल 14 सितम्बर से लगातार दिखाया जा रहा है। जादूगर हेमराज के द्वारा बच्चे को बिना किसी चीज के सहारे जमीन से पाँच फिट ऊपर हवा में रोके रहना चुटकी के सहारे नोटों की बौछार कर देना लड़की के सर में लगा देना लड़की को हवा में उड़ाना पुलिस पब्लिक मुजरिम का अभिनय मां तुझे सलाम लड़की को बख्शे में बन्द करके तलवारों से गोद डालना जैसे सनसनीखेज खेलों का जादुई जलवा दिखाकर दर्शकों को मन्त्र मुग्ध कर रहे हैं।
डायमंड स्टार जादूगर हेमराज ने बताया कि जादू की कला भारत की प्राचीनतम 64 कलाओं में सर्वोपरि कला है जो आज विलुप्त होता जा रहा है। रायबरेली के लालगंज में पहली बार जादूगर डायमंड स्टार जादूगर हेमराज अपने चार ट्रक जुदाई समान व 25 कलाकारों के साथ जादू शो का आयोजन कर रहे हैं। हेमराज जादूगर से जादू के बारे में पूछने पर बताया कि जादू वह चीज है जिस चीज को आंखें तो देखती हैं पर दिमाग समझ न पाए उसे ही जादू कहते हैं। जादूगर हेमराज ने ही बताया कि जादू कोई चमत्कार या दैवीय शक्ति नहीं है। बल्कि जादू दर्शकों के लिये मनोरंजन का एक अनुपम साधन है।
जादूगर हेमराज के मैनेजर बन्टी निनानियाँ ने जानकारी देते हुए बताया की शुक्रवार एवम् रविवार को 3 शो जिसमें दोपहर 1 बजे सायं 4 बजे एवम् 7 बजे से चल रहे हैं बाकी दनों में केवल दो शो जिसमें कि दोपहर 1 बजे और सायं 7 बजे से शो चल रहे हैं। सनसनीखेज खेलों का जादुई जलवा लालगंज में 7 अक्टूबर 2018 तक चलता रहेगा।