राहुल गांधी का अमेठी में जोरदार स्वागत, राजीव गांधी महिला विकास परियोजना कार्यालय का किया उद्घाटन

48

मोबाइल विद्युत ट्रांसफार्मर अमेठी की जनता को समर्पित
दर्जनों परियोजनाआें का किया शिलान्यास

कौशल किशोर मिश्रा अमेठी की रिपोर्ट

अमेठी। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष, अमेठी सांसद राहुल गांधी के दो दिवसीय दौरे पर आज अमेठी संसदीय क्षेत्र पहुचे, चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डा अमौसी लखनऊ में कांग्रेस के नेता और पदाधिकारी गर्मजोशी से स्वागत किया। श्री गांधी ने नेताओं का अभिवादन लिया और अगामी लोक सभा चुनाव के तैयारी और संगठन के मजबूती के लिए इशारा किया। उन्होंने कहा कि देश में परिवर्तन की लहर है कांग्रेस पार्टी मजबूती से चुनाव लडेगी। देश की जनता का पूरा भरोसा कांग्रेस पार्टी पर है। पार्टी नेता तन-मन-धन से और निष्ठा ईमानदारी के साथ जनता के बीच जनमत तैयार करें। जनता महंगाई और वादा खिलाफी से तंग आ चुकी है।
लखनऊ में विमान से उतरने के बाद सांसद राहुल गांधी सडक मार्ग से बहादुरपुर विकास खंड के ग्राम निगोहा में राजीव गांधी महिला विकास परियोजना के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि महिलाओं के स्वशक्तिकरण के लिए बहनों को कठोर कदम उठाना होगा। समूह से जुडी महिलाओं को रोटी , कपडा , और मकान की भी जुगत करनी होगी। महिला की मजदूरी पुरूषो से अधिक होनी चाहिए क्यो कि महिलाएं गृहस्थी चलाने के नाम पर सब कुछ बर्दाश्त करती है। घर की बात घर में रखती है और घर की बात बाहर नही जाने देती और मिल बैठकर समस्या का निदान निकालती है। महिला बर्तन साफ करती है और खाना बनाती है, बच्चों के पढने के लिए भेजती है, उनकें इलाज और कपडों की सफाई का काम करती है। कौन सा काम है जो महिला नही करती लेकिन गृहस्थी के नाम पर सारी बात ढक जाती है। महिला संगठित हुई तो उनके विकास होने से कोई रोक नही सकता।
बहादुरपुर से चलकर जायस पहुचें जहां सांसद निधि के सडक, भवन आदि के दर्जनों कार्यो का शिलान्यास किया तथा इस मौके पर मोबाइल विद्युत ट्रासफार्मर 100 के वी ए जनता को समर्पित किया। इसके बाद श्रीगांधी जामो ब्लॉक के मंड़खा गांव में लोक सभा क्षेत्र के सैकडों ग्राम प्रधानों से रूबरू हुए। भेटुआ ब्लॉक से प्रधान राधिका प्रसाद मिश्रा, स्वामी प्रसाद पाठक, अनिल शुक्ला, कृपाशंकर यादव, आदि से सांसद श्री गांधी ने गांव के विकास के बारे में हाल जाना तथा गांव के पार्टी संगठन पर भी कुछ जनप्रतिनिधियां से राय सुमारी की ।

सांसद राहुल गांधी के विकास प्रतिनिधि धीरज श्रीवास्तव, राजनैतिक प्रतिनिधि चन्द्रकान्त दूबे तथा विधानसभा के पार्टी क्वाडनेटर भी साथ-साथ लगे रहे। इस मौके पर पार्टी के जिला अध्यक्ष तथा विधान सभा संगठन प्रभारी भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

इस बार के दौरे में सांसद की बातो को गंभीरता से लोग बडे चाव से सुन रहे है और उनके राजनैतिक अंदाज पर पैनी नजर है। कहां क्या बोल रहे है इसका भी विश्लेषण पूरी लोक सभा क्षेत्र में चौराहों पर चाय की दुकानों पर चर्चा शुरू है । कुछ भी हो कांग्रेस ने केन्द्र सरकार को उसके महंगाई और भष्ट्राचार को लेकर खटिया खडी कर दी।

सासंद राहुल गांधी देर शाम मुसाफिरखाना स्थित वनविभाग के अतिथि गृह में पहुचें जहां पर कांग्रेसी नेंताआें के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात किये तथा भारत रत्न स्वगीर्य राजीव गांधी के जीवन परिचय पर आधारित निबंध प्रतियोगिता में शामिल हजारों छात्र, छात्राओं में टाप टेन विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित सासंद राहुल गांधी ने किया। इस मौके पर सोशल मीडियॉ से जुडे युवाओं से भी मुलाकात की। इस मौके पर स्थानीय नेता पूर्व विधायक पूर्व सांसद पूर्वाचंल के जाने-माने नेता नजर आये। जो राहुल गांधी से मुलाकात करने के लिए आये हुए है।