शिव भक्तों ने सांसद राहुल गांधी का किया जोरदार स्वागत

23

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट

मानसरोवर की यात्रा से लौटे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अमेठी के सांसद राहुल ने अमेठी के अपने प्रथम आगमन पर अमेठी के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया।

फुरसतगंज हवाई अड्डे से उतरने के बाद तिलोई विधान सभा के नहर कोठी पर शिव भक्तों ने हर हर बम बम के नारों के साथ राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया तो वहीं पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार भी किया गया। हर कोई राहुल गांधी से मिलने को बेताब दिख रहा था। वहाँ से चलने के बाद राहुल गांधी अमेठी के जायस कस्बे में पहुँचे और वहाँ अपने सांसद निधि से करीब तीन करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण, शमसान घाट, बाउंड्री वाल एवं इंटर लाकिंग का शिलान्यास व सी सी रोड इंटर लाकिंग रोड, सामुदायिक भवन व पांच 100 के वी ए विद्युत ट्रांसफार्मर (मोबाइल ट्रांसफार्मर) का उद्धघाटन भी किया । साथ ही सांसद राहुल गांधी ने अपने सांसद निधि से लगभग तीस लाख की लागत से मालिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान का शौन्दर्यीकरण कराने और राजकीय बालिका इंटर कालेज में छात्राओ को स्वच्छ पानी की व्यवस्था के लिए आर ओ प्लांट लगाने का एलान किया साथ ही सत्ता वापसी के बाद जायस में बस स्टेशन और केंद्रीय विद्यालय बनाये जाने का भी वादा किया।

जायस के बाद सांसद राहुल गाँधी सीधे जामो ब्लॉक के मंड़खा गांव में लोक सभा क्षेत्र के सैकडों ग्राम प्रधानों से सांसद राहुल गांधी रूबरू हुए। भेटुआ ब्लॉक से प्रधान राधिका प्रसाद मिश्रा, स्वामी प्रसाद पाठक, अनिल शुक्ला, कृपाशंकर यादव, आदि से सांसद श्रीगांधी ने गांव के विकास के बारे में हाल जाना तथा गांव के पार्टी संगठन पर भी कुछ जनप्रतिनिधियां से राय सुमारी की ।
सांसद राहुल गांधी के विकास प्रतिनिधि धीरज श्रीवास्तव, राजनैतिक प्रतिनिधि चन्द्रकान्त दूबे तथा विधानसभा के पार्टी क्वाडनेटर भी साथ-साथ लगे रहे। इस मौके पर पार्टी के जिला अध्यक्ष तथा विधान सभा संगठन प्रभारी भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।
इस बारे के दौरे में सांसद की बातो को गंभीरता से लोग बडे चाव से सुन रहे है और उनके राजनैतिक अंदाज पर पैनी नजर है। कहां क्या बोल रहे है इसका भी विश्लेषण पूरी लोक सभा क्षेत्र में चौराहों पर चाय की दुकानों पर चर्चा शुरू है कुछ भी हो कांग्रेस ने केन्द्र सरकार को उसके महंगाई और भष्ट्राचार को लेकर खटियॉ खडी कर दी।
सासंद राहुल गांधी देर शाम मसाफिरखाना स्थित वनविभाग के अतिथि गृह में पहुचें जहां पर कांग्रेस नेंताआें के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात किये तथा भारत रत्न स्वगीर्य राजीव गांधी के जीवन परिचय पर आधारित निबंध प्रतियोगिता में शामिल हजारां छात्र, छात्राओं में टाप टेन विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित सासंद राहुल गांधी ने किया इस मौके पर सोशल मीडियॉ से जुडे युवाओं से भी मुलाकात की। इस मौके पर स्थानीय नेता पूर्व विधायक पूर्व सांसद पूर्वाचंल के जाने-माने नेता नजर आये जो राहुल गांधी से मुलाकात करने के लिए आये हुए है।

भेटुआ के जे पी एस इंटर कालेज की छात्रा को भारत रत्न राजीव गांधी के जीवन पर आधारित एक निबंध प्रतियोगिता में आंशिका सिंह को अव्वल दर्जे हासिल हुए। सांसद राहुल गांधी ने प्रतियोगिता में आंशिका सिंह को टाप टेन का पुरस्कार ए एच इंटर कॉलेज मुसाफिर खाना अमेठी के परिसर में प्रबंधक सुनील कुमार शुक्ल अभिभावक प्रमोद कुमार सिंह की मौजूदगी में सम्मानित किया। प्रतिनिधि सांसद धीरज श्रीवास्तव, चंद्र कांत दूबे, कांग्रेस समन्वयक दिनेश गर्ग ,आदि उपस्थित रहे।

उसके बाद सांसद राहुल गांधी ने मुसाफिरखाना के वन विभाग के अतिथि गृह में पार्टी की सोशल मीडिया प्रभारियों से मुलाकात कर उन्हें कुछ जरूरी टिप्स दिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की कमान जिले के अपर पुलिस अधीक्षक बी सी दुबे बखूबी सम्हाले रहे।