एडी. एस पी बी सी दुबे ने व्यापारियों के साथ बैठक कर उनकी सुरक्षा के प्रति किया आश्वस्त

44

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के अमेठी में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश पर व्यापारियों के साथ पुलिस कार्यालय के सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक बी सी दुबे व यातायात प्रभारी के साथ बैठक हुई। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक ने व्यापतियों की समस्याओं को सुनकर उनकी सुरक्षा के प्रति उन्हें आश्वस्त किया व विभागीय कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे कर कहा कि व्यापारियों का नंबर अपने व्हाट्स ग्रुप में जोड़ना सुनिश्चित करें व उनकी समस्या को  प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करना सुनिश्चित करें व किसी भी बैठक की सूचना समय के पहले दें।

आगामी त्योहारों को देखते हुए उन्होंने व्यापारियों से अनुरोध किया कि अपने प्रतिष्ठानों का सामान एक सीमा के अंदर रखें जिससे आवागमन में आम जनता को किसी तरह की असुविधा न हो। व्यापारी अपने वनों के कागजात वाहन के साथ हर समय रखें जिससे चेकिंग के समय उन्हें प्रस्तुत कर होने वाली असुविधा से बच सकें।

विभिन्न बाजारों/संवेदनशील स्थानों पर व्यापारी बंधुओं से सीसीटीवी कैमरा लगाने का अनुरोध किया गया जिसमे उनके द्वारा सहमति व्यक्त की गयी । व्यापारी बंधु को बताया गया कि उनके पास ज्यादा मात्रा में कैश होने पर कैश डिपोजिट की दशा में स्थानीय थाने को अवगत कराएँ तथा थाना प्रभारी इस कार्य हेतु एक आरक्षी की ड्यूटी लगायें । व्यापारी बंधुओं से अनुरोध किया गया कि अपनी सुरक्षा के दृष्टिगत अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का समय आगे-पीछे रखें। व्यापारी बंधु को यह भी बताया गया कि यदि उनके किसी पदाधिकारी को थाने पर बैठा लिया  जाता है तो वे उच्चाधिकारियो के संज्ञान में अवश्य लाये तथा महीने में एक बार थाने पर व्यापारियों की मीटिंग अवश्य की जाये |