संग्रामपुर ग्राम सभा में शौचालय निर्माण में धांधली की शिकायत जिलाधिकारी से

29

अशोक श्रीवास्तव अमेठी

अमेठी के संग्रामपुर ब्लॉक के ग्रामसभा संग्रामपुर में शौचालय के निर्माण व विकास के अन्य कार्यों में हो रही अनियमितता के लिये तिहैतनपुर निवासी कमलेश सिंह ने शपथ पत्र देकर जिलाधिकारी से शिकायत किया है।

उक्त ग्राम निवासी कमलेश सिंह पुत्र वासदेव सिंह ने आरोप लगाया है कि ग्रामसभा में शौचालय खुद प्रधान द्वारा 8000 की लागत से बनाया जा रहा है और सोलर लाइट में भी घोटाला किया गया है। शासन के आदेश पर सोलर लाइट नेडा से लगाने का आदेश था लेकिन वहां से नही लगवाकर ग्राम प्रधान द्वारा लगाया गया है। तीन विद्यालय में शौचालय मरम्मत के नाम पर रुपया 60,000.00 निकला है जबकि वही एक शौचालय का निर्माण का सरकारी अनुदान रुपया 12000.00 मिल रहा है तो एक शौचालय के नाम पर रुपया 20000.00 क्यो।
वहीं जब इस संबंध में ग्राम प्रधान संग्रामपुर वंदना सिंह व उनके प्रतिनिधि इंद्रभान सिंह से जानकारी की गई तो उन्होंने इस शिकायत को सिरे से खारिज करते हुए कहा शिकायत निराधार है। चुनावी रंजिश में इस तरह की शिकायत की जा रही है। शिकायत की जांच कोई भी कर सकता है। शौचालय निर्माण का रुपया 12000.00 लाभार्थी के खाते में चेक के माध्यम से दिया गया है।