स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

अमेठी से राज कुमार जायसवाल की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के अमेठी में रणवीर रणंजय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, अमेठी में राष्ट्रीय सेवा योजना के सौजन्य से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली का शुभारम्भ महाविद्यालय के अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डाॅ0 ओमशिव पाण्डेय एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमाधिकारियों द्वारा किया गया। मतदाता जागरूकता रैली महाविद्यालय से प्रारम्भ होकर केशवनगर, एस0डी0एम0 कालोनी, अम्बेडकर चैराहा, सगरा तिराहा, राजर्षि तिराहा होते हुए महाविद्यालय में समाप्त हुई। रैली के माध्यम से मतदान के प्रति जागरूक किया।
राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 धनंजय सिंह ने कहा मतदान द्वारा ही लोकतंत्र को मजबूत किया जा सकता है। हमें अपने मत की कीमत समझना चाहिए। वरिष्ठ कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 मानवेन्द्र प्रताप सिंह ने छात्रों को मतदान के प्रति जागरूक किया और कहा कि युवा ही भारत के भविष्य हैं। कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 देवेन्द्र मिश्र ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र में एक मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग से देश को विकसित करता है अतः अपने मतदान का प्रयोग समझबूझ कर करना चाहिए। कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 सन्तोष कुमार सिंह ने कहा कि मतदान हमारा जन्म सिद्ध अधिकार है, देश के निर्माण में प्रत्येक नागरिक को अपने मताधिकार द्वारा योगदान करने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 शिप्रा सिंह ने कहा कि देश की आधी आबादी अपना प्रनिधित्व अपने मतदान के माध्यम से देश को मजबूत बना सकती है।
रैली को सफल बनाने में डाँ मानवेन्द्र प्रताप सिंह, डॉ संतोष सिंह, डॉ देवेन्द्र मिश्र, डॉ ओम शिव पाण्डेय, डाँ शिप्रा सिंह आदि स्कूल के स्टाप मौजूद रहे।