पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ट योगदान के लिए हुए सम्मानित:- अजय क्रान्तिकारी

प्रतापगढ़ :-पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ट योगदान के लिए हरित पुरुष अजय क्रान्तिकारी का हुआ सम्मान
रानीगंज क्षेत्र के चौहरजन में आयोजित तीन दिवसीय माँ बाराही महोत्सव के समापन अवसर पर माननीय कैबिनेट मंत्री उ.प्र. सरकार राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, विधायक रानीगंज अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा ने पर्यावरण सेना प्रमुख हरित पुरुष अजय क्रान्तिकारी को उनके द्वारा जनपद सहित देश-प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छ भारत मिशन में किये जा रहे उल्लेखनीय योगदान के लिए अंगवस्त्रम, प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने कहा कि स्वच्छता अपनाये बिना स्वस्थ समाज का निर्माण नहीं हो सकता।पर्यावरण की सुरक्षा कर हम सभी नैतिक कर्तव्य है और पर्यावरण सेना का कार्य सराहनीय और अनुकरणीय है।
माँ बाराही महोत्सव के संरक्षक रानीगंज विधायक धीरज ओझा ने कहा कि पर्यावरण सेना का अगुआई में अजय क्रान्तिकारी द्वारा न सिर्फ प्रतापगढ़ बल्कि अन्य जनपदों में पर्यावरण की क्रांति का प्रयास सफल हो रहा है।अब हम सब की बारी है कि स्वच्छता अपनाते हुए पर्यावरण संरक्षण का कार्य करें।
पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रान्तिकारी ने सभी से पर्यावरण संरक्षण का कार्य करते हुए स्वच्छता अपनाते हुए अपने गांव और जनपद सहित पूरे देश को खुले में शौच से मुक्त बनाने की अपील की।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी रानीगंज राहुल यादव, प्रमुख शिवगढ़ विनोद दूबे, हरकेश पांडेय,ललित तिवारी, नीरज ओझा,श्रीकांत तिवारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।