बेहतर शिक्षा के लिए तरुण चेतना द्वारा जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित

प्रतापगढ /पट्टी :- तरुण चेतना संस्थान के द्वारा पट्टी तहसील मुख्यालय स्थित बीआरसी ऑफिस मे बेहतर शिक्षा अभियान के अंतर्गत जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य एवं अभिभावकों ने प्रतिभाग किया। संस्था के निदेशक नसीम अंसारी ने बेहतर शिक्षा हक अभियान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जन मानस में सरकारी स्कूलों की बेहतर छवि बनाने के लिए संस्था प्रयास कर रही है. इसी क्रम में शिक्षा के मुद्दे पर जनसुनवाई जैसे कार्यक्रम आयोजित कर अधिकारी और समुदाय की बीच की दूरी कम किया जा रहा है। इस कार्यक्रम की जनसुनवाई कर रहे एबीआरसी० अकबाल अहमद ने कहा कि शिक्षा विभाग की पूरी कोशिश है कि बेहतर शिक्षा प्राइमरी में दिया जाए और आरटीआई कानून में बर्णित सभी नियमों का पालन हो । उन्होंने संस्था के न्प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस जनसुनवाई शिविर में जो भी प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हैं, उस पर विभाग प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करेगा ।
इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा०पन्ना लाल यादव ने कहा कि हमारे सभी शिक्षक बेहतर शिक्षा हक़ अभियान को सफल बनायेंगे फिर भी यदि कोई शिक्षक शिक्षा की गुणवत्ता के साथ लापरवाही करेगा उसके खिलाफ हमारा संघ कार्यवाही करेगा। जन सुनवाई में उन्होंने वादा किया कि अपने अगले जन्मदिवस पर अपने स्कूल में बच्चों के लिए डेस्क व् बेंच भेंट करेंगे. कार्यक्रम में उच्च प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजदेव यादव ने कहा कि कन्वेंट से बेहतर आज प्राइमरी स्कूलों में शिक्षा दी जा रही है। बस केवल लोगों को अपनी सोच बदलनी होगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि माँ-बाप बच्चों के पहले गुरु होते है इसलिए अभिभावकों को भी पूरी तरह स्कूल पर निर्भर न रह कर अपने बच्चो का ख्याल रखना चाहिए. कार्यक्रम में ग्राम प्रधान बिरौती राजेंद्र मिश्रा ने संस्था के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हम सबको स्कूल की चहारदिवारी बनाने की मांग के साथ साथ विद्यालय की साफ़ सफाई पर भी ध्यान देना होगाI इस अवसर पर ग्राम प्रधान सरायमधई मुख्तार अहमद ने महिलाओं को घूँघट से बाहर आने पर संस्था को बधाई देते हुए स्कूल के सभी काम वरीयता के आधार पर कराने का वादा कियाI
इस जनसुनवाई कार्यक्रम में सरमा के ग्राम प्रधान गुरुदीन व् प्रधान पति बहुता वाहिद अंसारी ने भी मौजूद रहे । कार्यक्रम का संचालन अच्छे लाल बिंद ने किया। पीएलवी० शमीम अंसारी पूर्व कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख सीताराम वर्मा हकीम अंसारी शिवकुमारी तिवारी महेंद्र सिंह शकुंतला देवी आदि लोग उपस्थित रहे।

साहिल खान अंतू प्रतापगढ़ 7571900563